राज्यसभा चुनाव: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

शेयर करें:

आगामी राज्य सभा चुनावों के लिए भाजपा ने 18 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान। नारायण राणे, अनिल जैन, सरोज पांडेय, अनिल बलूनी और जीवीएल नरसिम्हा राव होंगे भाजपा उम्मीदवार। वहीं कांग्रेस ने राज्य सभा के लिए अभिषेक मनु सिंघवी समेत 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की। 23 मार्च को होगा मतदान।

आगामी 23 तारीख को राज्यसभा की 58 सीटों के लिए होने वाले चुनावों के लिए विभिन्न दलों ने अपनी सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 18, कांग्रेस ने 10 और जेडीयू ने 2 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली है. इससे पहले बीजेपी 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है, अब तक बीजेपी 26 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. भाजपा की लिस्ट में महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का नाम भी शामिल है जिन्होने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था.

भाजपा की सुची में अन्य नाम हैं छत्तीसगढ़ से सरोज पांडेय, उत्तराखंड से अपने प्रवक्ता अनिल बलूनी, राजस्थान से किरोड़ीलाल मीणा और मदन लाल सैनी, महाराष्ट्र से वी. मुरलीधरन, उत्तर प्रदेश से जीवीएल नरसिम्हा राव, कर्नाटक से राजीव चंद्रशेखर शामिल हैं. वहीं कांग्रेस ने भी राज्यसभा चुनावों के लिए नासिर हुसैन, एल हनुमंथय्या और जी.सी. चंद्रशेखर समेत 10 लोगों के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है।