23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजे गए राज कुंद्रा, पोर्नोग्राफी मामले में हुई है गिरफ्तारी

शेयर करें:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की ज़िन्दगी में अचानक उथल पुथल मच गई है. उनके पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. उनके साथ उनके पार्टनर रयान थारप को भी हिरासत में भेजा गया है.

बता दें, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और उसे कुछ एप्स पर दिखाने के आरोप में गिरफ्तार किया. लंबे वक़्त से चल रही पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि राज कुंद्रा मुख्य आरोपी और मुख्य साजिशकर्ता हैं. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि वह मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है. इस बारे में हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं.

पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट के मामलों में भारत देश का कानून सख्त है. ऐसे मामलों में फंसने वाले लोगों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस रजिस्टर होता है और साथ ही अश्लील कंटेंट को पब्लिश या डिस्ट्रीब्यूट करने पर एंटी पोर्नोग्राफी लॉ भी लागू होता है.

बता दें कि इस मामले में जुर्म की गंभीरता को देखकर सजा दी जाती है. अगर कोई आरोपी पहली बार इन मामलों में दोषी पाया जाता है तो उसे पांच साल तक की जेल या 10 लाख रुपये तक जुर्माना हो सकता है लेकिन दूसरी बार गलती करने पर जेल की सजा 7 साल तक बढ़ सकती है. बताते चलें कि जैसे-जैसे पुलिस मामले की तह तक पहुंची राज कुंद्रा का नाम भी सामने आया. पुलिस मामले में कई और लोगों को पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है.