रेलवे ने बंद किए यात्री हेल्पलाइन के दो नंबर, अब इस नंबर से मिलेगी जानकारी

शेयर करें:

देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic in India) से भयावह हुई स्थिति से भारतीय रेलवे (Indian Railways) पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ा. कोविड संक्रमण से उपजे हालात और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में ट्रेनें रद्द की गईं. हालांकि लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए उन्हें समय-समय पर संबंधित जानकारी मुहैया कराई जाती रही. आज शुक्रवार को भी रेलवे ने अहम जानकारी दी.

पश्चिमी रेलवे (Western Railway) ने ट्वीट कर बताया कि यात्री हेल्पलाइन (Helpline Number for Railway Passengers) से जुड़े दो नंबरों को बंद किया जा रहा है और इनकी जगह एक नए नंबर को शुरू किया गया है. इसने बताया कि हेल्पलाइन नंबर 182 और 138 को 139 में मर्ज कर दिया गया है. इसका मतलब है कि अब रेलवे से संबंधित जानकारी के लिए यात्रियों को 182 और 138 की जगह 139 पर डायल करना होगा.

रेलवे ने आगे बताया कि शुरू किए गए नए हेल्पलाइन नंबर पर सुरक्षा, मेडिकल सहायता, सूचना, शिकायत, पूछताछ या किसी अन्य परेशानी के लिए फोन किया जा सकता है. ट्वीट के साथ एक इमेज भी शेयर की गई है. इसमें बताया गया कि आप कुछ जानना या कुछ बताना चाहते हैं तो 139 पर डायल करें.