राहुल गांधी हैं साउथ इंडियन खाने के शौकीन

शेयर करें:

कांग्रेस अध्यक्ष इस बार अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसको लेकर वो सुर्खियों में है. राहुल गांधी के भाषण, चुनावी दौरे और लाइफ स्टाइल के बारे में आप खूब जानते होंगे. पर क्या कभी उनके फेवरेट फूड के बारे में जानना चाहा है. अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बताते हैं कि उन्हें ब्रेकफास्ट में क्या खाना पसंद है. वे अपने इटली के दोस्तों को क्या खिलाते हैं?

राहुल गांधी के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि वे सुबह उठकर साइक्लिंग करते हैं. स्वीमिंग और स्कूबा डाइविंग उन्हें बहुत पसंद है और उनकी सेहत का राज भी है. वे रोजाना जिम में भी वर्कआउट करते हैं. हेल्दी ब्रेकफास्ट में वे ड्राइफ्रूट्स, इडली, डोसा, सांभर खाना पसंद करते हैं.

उनकी कोशिश होती है कि नाश्ता लाइट ही हो. एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार राहुल गांधी अपना ब्रेकफास्ट कभी नहीं भूलते. खुद को फिट रखने के लिए वे सॉफ्ट ड्रिंक्स और लेमन जूस पीना पसंद करते हैं. राहुल गांधी हमेशा एक-सा ही खाना पसंद नहीं करते हैं.

राहल गांधी रिच डाइट लेना पसंद करते हैं. चॉकलेट खाना और कॉफी उनकी पसंदीदा चीजों में शामिल है. वहीं खान-पान में दाल-चावल, रोटी सब्जी के अलावा वे साउथ इंडियन खाने के शौकीन है. वे वेज के साथ ही इंडियन कोस्टल नॉनवेज के शौकीन हैं. उनका फेवरेट डेस्टिनेशन दिल्ली का अशोका होटल, सागर रत्ना है. यहां वे अक्सर इडली, डोसा और सांभर खाने आते-जाते हैं. जबकि अपने इटली के दोस्तों और रिश्तेदारों को वे बढ़िया इटैलियन फूड खिलाने के लिए ताज मान सिंह होटल में ले जाते हैं.

वहीं जब राहुल गांधी चुनाव प्रचार या पार्टी मीटिंग्स के लिए दिल्ली से बाहर जाते हैं तो उनके लिए शहर के लोकल लीडर के यहां से ही खाना आता है. राहुल वही खाना खाते हैं. इतना ही नहीं उन्हें भी नई-नई जगहों का अच्छा और बढ़िया खाना पसंद आता है. चुनावी दौरों के दौरान उन्हें पकौड़े, कढ़ी फाफड़ा खाते भी देखा जा चुका है. वहीं जब वे छुट्टियों में जाते हैं तो नूडल्स खाना पसंद करते हैं.