रायबरेली: रेल कोच फैक्‍ट्री के 900वें कोच और हमसफर रेक को पीएम मोदी ने दिखाई झंडी

शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली में आधुनिक कोच फैक्‍ट्री में अत्याधुनिक ट्रेन के डिब्बे का निरीक्षण करने के साथ ही फैक्‍ट्री में बने 900वें कोच और हमसफर रेक को दिखाई झंडी उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे के पहले चरण में रायबरेली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल डिब्बा कारखाने का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने रेल कोच कारखाने का निरीक्षण बैटरी चलित वाहन में बैठकर किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कारखाने की कई ईकाइयों का निरीक्षण किया। कारखाने के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को उत्पादन की सभी इकाइयों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने कोच फैक्ट्री में इस्तेमाल होने वाली रोबोटिक्स तकनीक की भी जानकारी ली। इस मौके पर उनके साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल डिब्बा कारखाने में अत्याधुनिक ट्रेन के डिब्बे का भी निरीक्षण किया। ये कोच देश में चलने वाली हमसफ़र ट्रेन का कोच है। इस दौरान पीएम ने अधिकारियों से कोच के बारे में सारी जानकारियां हासिल की। इस रैक में मोबाइल चार्जर,साइड टेबल और सीटों की गुणवत्ता में इजाफ़ा किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मौके पर भेंट स्वरूप रेल कोच की प्रतिकृति भी भेंट की गई।