मुख्यमंत्री की वीसी में शामिल हुए जनप्रतिनिधि, कलेक्टर ने गरीबों और बेसहारा लोगों के भोजन की व्यवस्था की दी जानकारी

शेयर करें:

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयासों में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ली गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिले के जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया । विधायक श्री अजय विश्नोई यहां संभागायुक्त कार्यालय के वीसी रूम में मौजूद थे । वहीं विधायक अशोक रोहाणी, विधायक सुशील कुमार तिवारी “इंदु”, पूर्व मंत्री शरद जैन एवं हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, जी.एस. ठाकुर, प्रभात साहू, डॉ. जितेन्द्र जामदार, जय सचदेव एवं सोनू बचवानी, कलेक्टर कार्यालय के वीसी रूम में उपस्थित हुए ।

संभागायुक्त कार्यालय में वीसी में संभागायुक्त रवीन्द्र मिश्रा, आईजी पुलिस भगवत सिंह चौहान, डीआईजी मनोहर वर्मा, डीन मेडिकल कॉलेज, अतिरिक्त संचालक स्वास्थ्य और संयुक्त आयुक्त अरविंद यादव व उपायुक्त निमिषा जायसवाल । कलेक्ट्रेट में वीसी में कलेक्टर भरत यादव, एस.पी. अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, अपर कलेक्टर संदीप जीआर एवं सीएमएचओ डॉ. मनीष मिश्रा भी उपस्थित थे ।

वीसी में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए किये जा रहे प्रयासों में सभी जनप्रतिनिधियों से सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की । श्री चौहान ने जनप्रतिनिधियों से इस बारे में सुझाव भी लिये । मुख्यमंत्री ने कलेक्टर भरत यादव से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जबलपुर शहर में लगाये गये कर्फ्यू के दौरान गरीबों, बेसहारा लोगों के भोजन की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली ।

श्री यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि कर्फ्यू के दौरान गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने में प्रशासन का साथ देने कई समाजसेवी संगठन आगे आये हैं और इन संगठनों से प्रतिदिन साढ़े पांच हजार भोजन के पैकेट प्राप्त हो रहे हैं । इसके साथ ही जिला प्रशासन ने भी नगर निगम के सहयोग से दीनदयाल रसोई योजना में विस्तार देकर पांच स्थानों पर भोजन बनाने और वितरण की व्यवस्था भी की है । कलेक्टर ने बताया कि कई संगठन और संस्थायें भोजन वितरण के काम में सहभागी बनने के लिए नगद राशि भी जिला रेडक्रॉस सोसायटी को प्रदान कर रही हैं ।

विधायक अजय विश्नोई ने वीसी में फुटकर किराना दुकानदारों को छोटे-छोटे कस्बों में किराना का सामान लेकर जाने वाले वाहनों को प्रतिबंधों से मुक्त रखने का सुझाव दिया । उन्होंने कहा कि इससे रोजमर्रा की सामग्री की आपूर्ति सुचारू बनाये रखने में मदद मिलेगी ।

वीसी में विधायक अशोक रोहाणी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में जरूरतमंदों को करीब दस हजार पैकेट अनाज का वितरण किया गया है । पनागर विधायक इंदु तिवारी ने श्री चौहान को जानकारी दी कि कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान अपने क्षेत्र में विभिन्न संस्थाओं के साथ मूक पशुओं के लिए रोजाना चारे की व्यवस्था करा रहे हैं ।