ललितपुर-सतना-रीवा-सिंगरौली-महोबा-खजुराहो बड़ी रेल लाइन परियोजना के निर्माण हेतु पन्ना जिले में भूअर्जन की कार्यवाही तेज

शेयर करें:

पन्ना @ एस.के. रिछारिया सहायक कार्यकारी अभियंता पश्चिम मध्य रेल पन्ना ने बताया कि ललितपुर-सतना-रीवा-सिंगरौली-महोबा-खजुराहो बडी रेलवे लाइन के निर्माण हेतु पन्ना जिले में भूअर्जन की कार्यवाही तेज गति से की जा रही है। जिले के 31 ग्रामों में भूअर्जन की कार्यवाही प्रगति पर है। जिनमें देवेन्द्रनगर तहसील के अन्तर्गत ग्राम फुलदरी, फुलवारी, दुवहिया, सिमरीवैश्य, नुनाही, जिगदहा, रेमजीसागर, बमुरी, जमीनप्रतापसिंह, बालाधर, चौपरा, भिलसांय, पिपरिया कुल 13 ग्रामों में भूअर्जन की कार्यवाही पूर्ण कर अवार्ड पारित किए गए।

ग्राम बडौरा, बडागांव में धारा 19 की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। इसके अतिरिक्त तहसील पन्ना के अन्तर्गत जमुनाईखुर्द, तिलगुवां, सुनरहा एवं जनकपुर की धारा 19 की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है एवं रानीपुर एवं सरकोहा व जनकपुर द्वितीय की धारा 11 की कार्यवाही की गयी है।

उन्होंने बताया कि तहसील अजयगढ के अन्तर्गत 10 ग्रामों में भापतपुर, सब्दुआ, डुगरहो, पडरहा, मझगाय, कगरे का बारा, सिमरीखुर्द, बडीरूध, माधवगंज एवं किशनपुर धारा 11 की कार्यवाही पूर्ण की गयी। रेलवे लाईन के लिए जिला पन्ना अन्तर्गत सभी प्रभावित ग्रामों में धारा 11 की कार्यवाही पूर्ण होने के साथ भूअर्जन की कार्यवाही प्रगति पर है।