प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे जगदलपुर एयरपोर्ट का उद्धघाटन

शेयर करें:

14 जून से जगदलपुर में कमर्शियल फ़्लाइट शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री नया रायपुर से बटन दबाकर इसका शुभारंभ करेंगे। बीजापुर ,दंतेवाड़ा और जगदलपुर से रायपुर की दूरी मात्र 50 मिनट में तय होगी,जिसमें अभी तक 8 से 10 घंटे लगते है। उड़ान प्रोजेक्ट के तहत शुरू किए गए जगदलपुर एयरपोर्ट से पूरे बस्तर क्षेत्र में आर्थित तेजी आएगी। इसके साथ ही यहां के आदिवासी समाज के लोगों को उसका बहुत फायदा होगा।

जगलपुर ,बीजापुर और दंतेवाड़ा के लोगों की एयरपोर्ट को लेकर बरसों पुरानी आस अब पूरी हो गई है। जगदलपुर में एयरपोर्ट बन कर तैयार हो गया है 14 जून को नया रायपुर से खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बटन दबाकर इसकी शूरूआत करेंगे। जिस दूरी तो तय करने में 8 से 10 घन्टें लगते थे , अब मात्र 50 मिनट में ये दूरी तय होगी। उड़ान योजना के तहत शुरू किये गये इस प्रोजेक्ट से पूरे क्षेत्र में आर्थिक तेजी आयेगी जिसका लाभ यहां के लोगों को मिलेगा।

14 जून को जगदलपर एयरपोर्ट का उद्घाटन होने के बाद एयर उड़ीसा की फ्लाईट जगदलपुर से रायपुर के लिए रवाना होगी । अगले दिन 15 जून को रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद सीधे जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुँचेगी। वहां से यात्रियों को लेकर विशाखापटट्नम एयरपोर्ट पर पहुँचेगी। विशाखापट्टनम एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद जगदलपुर आयेगी और वहां से रायपुर के लिए रवाना हो जायेगी।

जगदलपुर के बाद बिलासपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ को भी जल्द रायपुर एयरपोर्ट से जोड़ा जायेगा। जिसके बाद आदिवासी बहुल्य इस क्षेत्र में आर्थिक तेजी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही इन इलाकों में चलने वाली तमाम परियोजनाओं को भी इससे लाभ होगा।