प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों को दी बधाई

शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग और सभी राजनीतिक दलों को आगामी चुनाव के लिए दी शुभकामनाएं, प्रधानमंत्री ने जनता से की लोकतंत्र के महापर्व में बढ़कर शामिल होने की अपील। भाजपा ने कहा देश की जनता तय करेगी कि उन्हें किस तरह की सरकार चाहिए। कांग्रेस ने भी मतदाताओं से आगे बढ़कर मतदान के ज़रिए अपनी आवाज़ बुलंद करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद देशवासियों और विशेष रूप से युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील की। प्रधानमंत्री ने विशाल भू-भाग में फैले देश में निर्विघ्न चुनाव कराने वाले चुनाव आयोग के सभी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि भारत में अनेक वर्षों से चुनावों के आयोजन के लिए चुनाव आयोग पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा भले ही हम विभिन्न दलों से संबंधित हो सकते हैं लेकिन हमारा उद्देश्य एक ही होना चाहिए- भारत का विकास और हर भारतीय का सशक्तिकरण।

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि देश के इस सबसे बड़े महापर्व में जनता को तय करना है कि उन्हें मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार।

चुनाव की घोषणा के मद्देनज़र केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जनमत से इस बात का जवाब मिल जाएगा कि देश का अगले प्रधानमंत्री कौन होगा और विकास को आगे बढ़ाने के लिए देश का नेतृत्व कौन करेगा। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी लोकसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है।

सभी राजनैतिक दलों के नेताओं ने कहा है कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए समाज के सभी वर्गों की भागीदारी ज़रुरी है। समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश अपना लोकतंत्र उत्‍सव मना रहा है जिसमें सभी को आशा और एकता के लिए वोट करना चाहिए। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा है कि जनता लोकतंत्र की वास्‍तविक ताकत है।