प्रधानमंत्री ने की 29वें प्रगति बैठक की अध्यक्षता, किया ‘प्रगति’ के जरिए संवाद

शेयर करें:

प्रगति की 29 वीं बैठक में पीएम मोदी ने दूरसंचार क्षेत्र से जुड़ी शिकायतों के समाधान की समीक्षा की। समस्या के समाधान के लिए अत्याधुनिक तकनीक पर जोर देते हुए कहा कि ग्राहकों को उच्च स्तर की सेवा दी जानी चाहिए। साथ ही 8 महत्वपूर्ण आधारभूत ढांचे से जुड़े प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रगति के जरिए 29वें बैठक की अध्यक्षता की। प्रगति सक्रिय शासन संचालन और समयबद्ध क्रियान्‍वयन के लिए आईसीटी आधारित बहु-मॉडल प्‍लेटफॉर्म है। पीएम ने दूरसंचार क्षेत्र से जुड़ी शिकायतों के समाधान में प्रगति की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री को हाल ही में किए गए तकनीकी हस्तक्षेपों सहित इस क्षेत्र में हुई प्रगति की जानकारी दी गई थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि दूरसंचार के क्षेत्र से जुड़े मुद्दों का समाधान अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित होना चाहिए। पीएम ने जोर दिया कि ग्राहकों को उच्च स्तर की सेवा दी जानी चाहिए ताकि उन्हें संतुष्ट किया जा सके।

आज 29वें प्रगति बैठक में प्रधानमंत्री ने 8 महत्वपूर्ण आधारभूत ढांचे से जुड़े प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की, जिनमें रेलवे, शहरी विकास, सड़क, बिजली और कोल सेक्टर शामिल हैं। ये सभी प्रोजेक्ट कई राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हैं। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र कल्याण योजना विशेष रूप से जिला खनिज फाउंडेशन के कामकाज में किए गए कार्यों की भी समीक्षा की ।