मॉरीशस और मेडागास्कर की सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे राष्ट्रपति कोविंद

शेयर करें:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द मॉरीशस और मेडागास्कर की सफल यात्रा संपन्न करके देश वापस आ गये हैं। अपनी मेडागास्कर यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ने गुरुवार को वहां व्यापारिक समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस मौके पर मेडागास्कर में व्यापारिक क्षमताओं और अवसरों को लेकर एक प्रस्तुति भी पेश की गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मेडागास्कर के राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश आर्थिक सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है और वो निवेश के लिए अनुकूल माहौल तैयार करेंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षमता का उपयोग करने के लिए युवा उद्यमियों को आगे आना चाहिए।

मेडगास्कर दौरे पर गए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने व्यापारिक समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस मौके पर राष्ट्रपति राममाथ कोविंद ने कहा कि इस वक्त भारत विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसके लिए हम मेडागास्कर के साथ सहयोग को बढ़ा सकते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मेडागास्कर के राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश आर्थिक सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है और वो निवेश के लिए अनुकूल माहौल तैयार करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षमता का उपयोग करने के लिए युवा उद्यमियों को आगे आना चाहिए।

इस मौके पर मेडागास्कर में व्यापारिक क्षमताओं और अवसरों को लेकर एक प्रस्तुति भी पेश की गई। मेडागास्कर के प्रधानमंत्री, पूरा मंत्रिपरिषद, वाणिज्य परिसंघ और आर्थिक विकास बोर्ड के सदस्य इस अवसर पर उपस्थित रहे। भारतीय वाणिज्य और उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधि और दोनों देशों के लघु और मध्यम उद्योगों के उद्यमी भी आयोजन में शामिल थे।