पुलिस जवानों पर लॉकडाउन के दौरान हमला करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयारी

शेयर करें:

भोपाल@ कोरोना (Corona) आपदा में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी और अधिकारियों पर हमले को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भोपाल में पुलिस जवानों पर लॉकडाउन के दौरान हुए हमले के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. न्यूज़ 18 के सूत्रों की माने तो भोपाल में भी इंदौर की तर्ज पर कोरोना आपदा में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों पर हमला करने वालों के खिलाफ रासुका (Rasuka) लगाने की तैयारी की जा रही है.

दरअसल, बीती रात भोपाल के तलैया इलाके में उस वक्त कुछ बदमाशों ने पुलिस जवानों पर हमला कर दिया था जब वे लोग लॉकडाउन सुनिश्चित करा रहे थे. इस दौरान बदमाशों ने चाकू से पुलिस जवानों पर हमला किया जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा था. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, तलैया इलाके में हिस्ट्रीशीटर बदमाश शाहिद और उसके कुछ साथियों ने मिलकर पुलिस के जवानों पर चाकू से हमला किया है. इस हमले में आरक्षक लक्ष्मण यादव और सतीश कुमार घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा.

इससे पहले इंदौर में डॉक्टरों पर हमले की एक घटना सामने आई थी. कोरोना को लेकर टाट पट्टी इलाके में स्क्रीनिंग करने पहुंची डॉक्टर की एक टीम पर वहां के कुछ स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था. इसके बाद डॉक्टर्स की टीम किसी तरीके से अपनी जान बचाकर वहां से भागी. इस घटना के बाद इंदौर कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए साफ कर दिया था कि अगर कोरोना आपदा में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों पर इस तरह हमले की घटना हुई तो दोषियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी.