प्रयागराजः बिकरू कांड पर बन रही बायोपिक, विकास दुबे की पत्नी रिचा ने भेजा नोटिस

शेयर करें:

प्रयागराज. कानपुर के बिकरू कांड पर निर्माता निर्देशक मोहन नागर ‘हनक‘ नामक बायोपिक बना रहे हैं. विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक को कानूनी नोटिस भेजा है. रिचा दुबे के अधिवक्ता ने बायोपिक को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन बताया है. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र और सह अधिवक्ता ऋषभ राज ने नोटिस भेजा है.

कानपुर के बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे पर बन रही बायोपिक का मामला अब कानूनी पचड़े में फंसता नजर आ रहा है. रिचा दुबे के वकील ने वेब सीरीज के निर्माता और निर्देशक को कानूनी नोटिस भेजा है. कानपुर के बिकरू गांव में 2/3 जुलाई 2020 की रात चौबेपुर पुलिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए गई थी.

विकास दुबे और उसके गैंग के सदस्यों ने पुलिस पर हमला कर दिया था. इस हमले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे. हालांकि बाद में पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे तथा उसके गैंग के कई सदस्य पुलिस मुठभेड़ में मारे गये थे. कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. अब विकास दुबे को लेकर बनाई जा रही बायोपिक ‘हनक‘ एक बार फिर चर्चा में है. विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने आपत्ति करते हुए अपने अधिवक्ता के माध्यम से निर्माता को नोटिस दी है.