प्रयागराज: छह केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की तैयारी, हर सेंटर पर लगेगी सौ लोगों को वैक्सीन

शेयर करें:

प्रयागराज. पूरे देश के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी शनिवार 16 जनवरी से कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन की शुरुआत हो जायेगी. जिले में वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिले में दो चरण का कोविड वैक्सीनेशन का सफल ट्रायल भी पूरा हो चुका है. प्रयागराज जिले में कल छह केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है.

दो ग्रामीण और चार शहरी इलाके में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर पर फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को वैक्सीन लगायी जायेगी. हर केन्द्र पर एक सेशन होगा. जिसमें 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जायेगी. यानि हर सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जायेगी. सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन किया जायेगा.

ग्रामीण इलाके में सोरांव और फूलपुर सीएचसी पर वैक्सीनेशन किया जायेगा. जबकि शहरी इलाके में जिला महिला अस्पताल डफरिन, मोती लाल नेहरु काल्विन अस्पताल, कमला नेहरु अस्पताल और मोती लाल नेहरु मेडिकल कालेज में बनाये गए सेंटर्स पर वैक्सीनेशन किया जायेगा. प्रयागराज जिले में बुधवार की रात वाराणसी से कोरोना की वैक्सीन पहुंच गई है.

जिले में सीरम इंस्टीट्यूट की कोवीशील्ड वैक्सीन की 32150 डोज आयी है. जिसे आइसलाइनर रेफ्रीजरेटर में प्रिजर्व किया गया है. यहीं से सोरांव और फाफामऊ के लिए पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन को भेज दिया गया है. जबकि शहर के चारों सेन्टर्स पर सुबह वैक्सीन भेजी जायेगी. हांलाकि जिले में पहले बीस सेन्टर्स पर 2000 लोगों को वैक्सीन लगायी जानी थी, लेकिन बाद में ये फैसला बदल दिया गया. जिसके चलते पहले बनी लिस्ट से सौ-सौ लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है.