निरीक्षक से कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक के पद पर पदोन्नत हुये ये पुलिस अधिकारी

शेयर करें:

जबलपुर। पुलिस कंट्रोल रूम जबलपुर में 22 अगस्त को शाम 7:00 बजे जिले में पदस्थ निरीक्षक से कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक पदोन्नति आदेश जारी किया गया है। इनमे दिलीप श्रीवास्तव थाना प्रभारी घमापुर, सारिका पाण्डे थाना प्रभारी गोरखपुर, सुशील चौहान थाना प्रभारी बरेला, प्रभात शुक्ला थाना प्रभारी मझोली, आर.के. मालवीय थाना प्रभारी रांझी, राकेश तिवारी थाना प्रभारी कटंगी, आर.के. गौतम थाना प्रभारी गोहलपुर, एल.एल. मेहरा डुमना एयरपोर्ट प्रभारी, के कंधो से पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन, जबलपुर भगवत सिंह चौहान (भा.पु.से.) एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के द्वारा पदोन्नति की बधाई एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये रिबिन हटाये गये।

जबलपुर पुलिस के अनमोल रत्न

पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) ने सभी के कार्यो की प्रशंसा करते हुये कहा कि कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक के पद पर पदोन्नत हुये आठों अधिकारी जबलपुर पुलिस के अनमोल रत्न थे, पदस्थापना के दोैरान सभी अधिकारियों ने विवेचना के क्षेत्र एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, कभी भी अपने थाना क्षेत्र में विशेष कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित नहीं होने दी, मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप जहॉ भी रहेंगे इसी तरह अपनी कार्यकुशलता का लोहा मनवाते रहेंगे। पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन, जबलपुर भगवत सिंह चौहान (भा.पु.से.) ने भी सभी के कार्यो की प्रशंसा करते हुये कहा कि आप सभी ने अपनी पदस्थापना के दौरान अपने दायित्वों को कर्मठता एवं कतर्व्यपरायणता से पूरी जवाबदारी के साथ बखूबी निभाया है।

आर.के. गौतम थाना प्रभारी गोहलपुर में निरीक्षक पदस्थापना के दौरान जनमानस की सेवा करने का पर्याप्त अवसर मिला, और सभी वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल निर्देशन में इनका कार्यकाल अच्छा रहा है जिसके उपरांत उप पुलिस अधीक्षक रेल के पद पर पदोन्नत हुए।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) रोहित काशवानी (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर दक्षिण/अपराध) गोपाल प्रसाद खाण्डेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उत्तर/यातायात संजय कुमार अग्रवाल, एवं जिले मे पदस्थ समस्त नगर पुलिस अधीक्षक/एसडीओपी/उप पुलिस अधीक्षक तथा रक्षित निरीक्षक जबलपुर सौरभ तिवारी उपस्थित थे।

थाना प्रभारी को ऐसे मिलेगा डीएसपी का प्रभार
राज्य शासन ने पुलिस रेगुलेशन एक्ट की धारा 45-क में यह प्रावधान किया है। इसके तहत निरीक्षक के रूप में कार्य करने वाले अधिकारियों को कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्य करने के आदेश जारी किये है। जिसके तहत मध्यप्रदेश में उप पुलिस अधीक्षकों के पदों पर थाना प्रभारी स्तर के अधिकारियों को प्रभार दिया जा सकेगा। संशोधन के मुताबिक यदि उप पुलिस अधीक्षक की रिक्तियों को भरने की तत्काल आवश्यकता है और फीडर संवर्ग में अर्ह निरीक्षक उपलब्ध है, तब पुलिस महानिदेशक, राज्य सरकार की पूर्व अनुमति से उप पुलिस अधीक्षक के रूप में ऐसे निरीक्षक को कार्य करने के लिए आगामी आदेश तक कार्य करने के लिए आदेशित कर सकेगे।