पीएम का गुजरात के विकास के लिए तोहफा

शेयर करें:

पीएम मोदी ने गुजरात को दिए विकास के कई तोहफे। राजकोट में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और ओखा-बेट द्वारका समुद्र पुल सहित कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला।

आधारभूत संरचनाओं के निर्माण की राह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के तौर पर एक बड़ा तोहफा दिया। पीएम ने कल सुरेन्द्र नगर जिले के चौटिला में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया। राजकोट से 27 कि.मी. की दूरी पर बनने वाला ये एयरपोर्ट करीब 1025 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा। इसके निर्माण में कुल 2500 करोड़ रूपये खर्च होगें। हवाई अड्डे के बनने से इस क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी। राजकोट के व्यापार को दुनियाभर से जोड़ने वाला ये अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पांच साल में तैयार हो जायेगा।

पीएम ने अहमदाबाद -राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को 6 लेन का बनाने और राजकोट-मोरबी राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन बनाने की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम ने सुरेन्द्रनगर में पूरी तरह से स्वचालित एक दुग्ध प्रसंस्करण और पैकेंजिंग संयंत्र और जोरावरनगर और रतनपुरा के लिए पीने के पानी की आपूर्ति लाइन को राष्ट्र को समर्पित किया।

इन परियोजनाओं का सीधा लाभ किसानों और आम जनता को होगा। राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों की आलोचना करते हुए पीएम ने कहा कि पूर्व की किसी सरकार ने गुजरात के विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाए। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार से पहले देश में कोई एविएशन पॉलिसी नहीं थी ऐसे में बिना किसी योजना के इस क्षेत्र का विकास कैसे होता।

पीएम ने कहा वो समृद्ध गुजरात, खुशहाल गुजरात के काम में लगे हुए है। राज्य में खेती को आधुनिक बनाकर एक नई क्रांति लाने का भी प्रधानमंत्री ने किसानों से वादा किया। आधारभूत संरचना की मजबूती से न सिर्फ रोज़गार को बढ़ावा मिलेगा बल्कि ये लोगों को सहूलियते भी देगी।