पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरे में प्रधानमंत्री राज्य में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इनमें ओखा बंदरगाह से बेट द्वारका तक समुद्र में एक पुल और राजकोट में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी उधना सूरत से जयनगर तक चलने वाली एक नई ट्रेन अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे।

प्रधानमंत्री रविवार को अपने गृहनगर वडनगर में रहेंगे। प्रधानमंत्री उस स्कूल का दौरा भी कर सकते हैं, जहां वो कभी शिक्षा हासिल किया करते थे। गुजरात का वडनगर शहर वो शहर जिससे जुड़ी हैं पीएम की यादें, वो शहर जहां बीता है पीएम का बचपन, वो शहर जहां पीएम ने अपनी ज़िदगी के अहम पल गुजारे हैं। 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी रविवार को पहली बार अपने गृहनगर वडनगर पहुंच रहे हैं।

इस दौरे में जहां वो राज्य को कई सौगातें देंगे तो वहीं अपनी ज़िंदगी से जुड़ी कई ऐसी यादों को ताज़ा करने की कोशिश करेंगे, जो उनके लिए काफी अहम रही हैं। वडनगर के अपने दौरे की शुरुआत पीएम हटकेश्वर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना से करेंगे। इसके अलावा पीएम ख़ासतौर से लोगों से बातचीत भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी उस स्कूल का दौरा भी कर सकते हैं, जहां उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की थी।

एक रोड शो के ज़रिए प्रधानमंत्री जनता से भी रूबरू होंगे। इस रोड शो में भी हर बार की तरह आपार जनसैलाब उमड़ने की संभावना है। पीएम मोदी उस रेलवे स्टेशन भी जाएंगे, जहां वो कभी चाय बेचा करते थे। प्रधानमंत्री यहां भी लोगों से चाय पर चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी के बचपन में एक तालाब में मगरमच्छ पकड़ने की घटना काफी लोकप्रिय है। इस दौरे में देश के लोगों को उस शर्मिष्ठा तालाब की भी झलक देखने को मिलेगी। इसी तालब से प्रधानमंत्री मोदी बचपन में एक मगरमच्छ का बच्चा पकड़कर घर लाए थे। मां के समझाने पर वे उसे तालाब में छोड़ आए थे। जाहिर है पीएम का वडनगर दौरा इन्हीं पुरानी यादों को समेटे हुए होगा।