मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने लगाया गमछे का मास्क, दिया ये बड़ा संदेश

शेयर करें:

नई दिल्लीः नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये जारी संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद देश में लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत मिल रहे है. हालांकि इसको लेकर अभी तक प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पीएम मोदी ने इस बैठक में मास्क को लेकर एक बड़ा संदेश दिया. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने अपने चेहरे एक साधारण गमछे से कवर कर रखा था. पीएम मोदी ने देश की जनता को यह संदेश देने की कोशिश कि जिनके पास मास्क नहीं है वे घरों में मास्क तैयार करके फेस कवर कर सकते हैं.

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी अपने चेहरे को कपड़े से ढके रहे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एक साधरण कपड़े से चेहरे को कवर किए हुए देखे. इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पीएम ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला लिया है. आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है क्योंकि हमने लॉकडाउन पहले की लगा दिया था. लेकिन अगर लॉकडाउन को अभी रोक दिया जाता है, तो सब बिगड़ जाएगा. इसे रोकने के लिए, इसका (लॉकडाउन) विस्तार करना महत्वपूर्ण है.” हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से ये नहीं बताया गया है कि लॉकडाउन और कितने दिनों के लिए बढ़ाया गया है लेकिन मुख्यमंत्रियों के सुझाव को मानें को ये 30 अप्रैल तक और बढ़ सकता है.