आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम ने लाल किले पर फहराया राष्ट्रध्वज

शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेती जी सुभाष चन्द्र बोस द्वारा गठित आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ पर फहराया राष्ट्रध्वज, आजाद हिंद फौज के वरिष्ठ सेनानियों को किया सम्मानित, कहा उनकी सरकार नेताजी के आदर्शों को बढ़ा रही है आगे .

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के लाल किला में आज़ाद हिंद सरकार के गठन की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पट्टिका का अनावरण किया। इस महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटना की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के भतीजे चंद्र कुमार बोस उपस्थित रहे।

आज ही के दिन साल 1943 को स्थापित आज़ाद हिंद सरकार नेता जी सुभाष चंद्र बोस से प्रेरित थी। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सपनों को पूरा करने में जी जान से जुटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नेताजी ने बांटो और राज करो की नीति को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया था लेकिन आज़ादी के कई सालों बाद भी यह विभिन्न स्वरुपों में मौजूद है जिसका खात्मा होना जरूरी है। साथ ही पीएम ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के देश के प्रति उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्होंने भारत को भारतीयता की नजर से देखा और मौजूदा सरकार भी इसी विचारधारा पर काम कर रही है।