पीएम और मैक्रों ने किया सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन

शेयर करें:

अपने एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों वाराणसी पहुंचे, जहां उनका राजशाही तरीके से स्वागत किया. इसके बाद वे कुछ ही देर में मिर्जापुर पहुंचे, जहां उन्होंने सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया.

वाराणसी दौरे के दौरान नौका विहार के बाद पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति होटल गेटवे के नदेसर पैलेस में आराम करेंगे. पीएम के साथ आ रहे खास मेहमान के लिए होटल को पूरी तरह राजशाही तरीके से सजाया जा रहा है. होटल की तरफ से पीएम के साथ आ रहे मेहमान का स्वागत करने के लिए अतिथि देवो भवः के तर्ज पर स्वागत राजशाही तरीके से किया जाएगा. अपने अतिथि के राजशाही स्वागत के साथ ही होटल के सेफ ने खास तैयारी कर रखी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों सोमवार (12 मार्च) को मिर्जापुर और वाराणसी के दौरे पर हैं. मिर्जापुर में दोनों सोलर प्लांट के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. उसके बाद वाराणसी में हस्तकला संकुल और अस्सीघाट जाएंगे.

दोनों का साथ लगभग बीस मिनट का नौका विहार का कार्यक्रम भी है. जिसके लिए बिहार से विशेष क्रूज मंगवाया गया है. इस दौरान मैक्रों की पत्नी ब्रिगिट मैक्रों भी साथ होंगी. राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की अगवानी की. सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम अनुसार उनके साथ ही रहेंगे.