प्रतिमा स्थापना व गरबा पंडाल की अनुमति – जिला प्रशासन की अपील

शेयर करें:

नीमच @ जिला प्रशासन ने दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने वाले गरबा मण्डल आयोजकों से अपील की है कि वे संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से लिखित अनुमति प्राप्त कर निर्धारित स्थल पर ही गरबा पाण्डालों में दुर्गा प्रतिमा स्थापित करें। इन पाण्डालों में विद्युत विभाग से अस्थाई विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर ही विद्युत का उपयोग किया जाए। पाण्डालो में विद्युत के लिए अच्छी गुणवत्ता के तार, वायर व विद्युत उपकरण लगवाये। विद्युत कनेक्शन की जांच ए क्लास विद्युत ठेकेदार से अवश्य करवा लें। बिजली के तार खुले ना हो, इसका विशेष ध्यान रखे।

जिला प्रशासन ने अपील कि है, कि आयोजकगण गरबा पाण्डालों के लिए पाण्डाल लगाने के पूर्व विधिवत अनुमति अवश्य प्राप्त कर लें। प्रतिमा स्थापना पाण्डाल में आयोजक अपने वालिन्टियर्स की नामजद ड्यूटी लगाये और उसकी सूची संबंधित पुलिस थाने में अवश्य दें। पाण्डालों की सुरक्षा के लिए बैरिकेटिंग्स की पुख्ता व्यवस्था करें। दुर्गा प्रतिमा स्थापना पाण्डाल में विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर ही विद्युत का उपयोग करें। रात्रि में पॉण्डालों में सुरक्षा के लिए नामजद स्वयं सेवक तैनात रखे। स्वयं सेवकों की सूची पुलिस थाने में भी दें।

प्रशासन ने अपील की है कि आयोजकगण दुर्गा प्रतिमा स्थापना का पाण्डाल मुख्य सड़कों पर ऐसी जगह लगाएं, जिससे आवागमन में कोई बाधा ना हो। बिजली के तारों के नीचे पाण्डाल स्थापित ना करें। पाण्डालों में अग्नीशमन के लिए रेत, पानी, आदि की व्यवस्था रखें। बिजली के तार खुले ना रहे। इसका विशेष ध्यान रखे। दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना एवं विसर्जन सूर्यास्त के पूर्व, दिन के उजाले में ही कर लें। जिला प्रशासन ने सभी से आपसी प्रेम व भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने एवं प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।