पुलिस के स्वागत सत्कार में लोग भूल रहे सोशल डिस्टेंस

शेयर करें:

जबलपुर ।आशीष शुक्ला। कोरोना महामारी के चलते देशभर में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया था। जिसको अब 19 दिन का और बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। लॉक डाउन के दौरान पुलिसकर्मी दिन रात अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे में लोग जगह जगह पर पुलिस के जवानों का स्वागत सत्कार भी कर रहे हैं।

लेकिन स्वागत सत्कार के बीच में लोग यह भी भूल जा रहे हैं कि हमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखना है ऐसा ही एक मामला जबलपुर के दमोहनाका स्थित शिवनगर कॉलोनी में शाम 5 बजे जैन मंदिर के पास देखने को मिला यहां पर  सड़क किनारे सैकड़ों की संख्या में लोग भीड़ इकट्ठा करके खड़े थे। देखा कि सामने से पुलिस की पेट्रोलिंग जीप आ रही है और जैसे ही वह लोग आए तो पुलिस ने पहले तो लोगो को दूर करने की कोशिश की लेकिन उसी दौरान उस भीड़ ने इनके ऊपर एक साथ झुंड बनाकर उनके ऊपर फूल बरसाना शुरू कर दिए।

लेकिन लोग इस दौरान अपनी सोशल डिस्टेंसिंग को बिल्कुल ताक पर रखते हुए खुशी से कार्य कर रहे थे लेकिन यह कितना गंभीर भी हो सकता है। वे भूल गए कि हम यह स्वागत किस उपलक्ष में कर रहे हैं और उसके लिए प्रशासन ने क्या मापदंड बनाए है। उन पुलिस के जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए यह जरूरी भी है लेकिन उसके साथ साथ सोशल डिस्टेंस की जागरूकता भी जरूरी है, लोगों को एक डिस्टेंस में खड़े होकर ताली बजाते हुए उनके ऊपर दूर से ही फूल समर्पित करते हुए यह कार्य करना था।