संसदीय कार्य मंत्री ने लगाया कांग्रेस पर मुस्लिम महिलाओं के साथ विश्वासघात करने का आरोप

शेयर करें:

कल समाप्त हुए मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में 118 प्रतिश्त औऱ राज्यसभा में 68 प्रतिश्त काम हुआ। सत्र के बारे में जानकारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने तीन तलाक विधेयक राज्यसभा में पास ना होने की वजह से कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

कल समाप्त हुए मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में 118 प्रतिश्त औऱ राज्यसभा में 68 प्रतिश्त काम हुआ । सत्र के बारे में जानकारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने तीन तलाक विधेयक राज्यसभा में पास ना होने की वजह से कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने शनिवार को ट्रिपल तालाक बिल ना पास होने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया । उन्होंने मॉनसून सत्र में तीन तालाक बिल ना पास होने पर कांग्रेस पर मुसलिम महिलाओँ से विश्वासघात करने का आरोप लगाया है । उन्होंने विपक्ष से सवाल पूछते हुए कहा कहा कि जब ये बिल लोकसभा में पास हो चुका है तो इसे राज्यसभा में पास क्यों नही होने दिया ।

सत्र के दोरान लोकसभा में 21 विधेयक पारित किए गए जब्कि राज्यसभा में 14 विधेयक पारिक किए गए । जिसमें मुख्य रुप से संविधान (123वाँ संशोधन) विधेयक 2018 और अनुसूचित जातियां औऱ अनुसूचित जनजातियां (अत्याचार निवारण) संशोधन विधेयक 2018 शामिल है । सत्र के दौरान हरिवंश को उप सभापति राज्यसभा चुना गया । मानसून सत्र की कुल 17 बैठके हुई जिस दौरान 6 अध्यादेशों को प्रतिस्थापित करने वाले विधेयको को भी दोनों सदनों के द्आरा पारित किया गया ।

  • सत्र के दौरान लोकसभा में 118 फीसदी और राज्यसभा में 68 फीसदी कार्य
  • लोकसभा में 21 विधेयक पारित जब्कि राज्यसभा में 14 विधेयक पारित
  • संविधान(123वाँ संशोधन) विधेयक 2018 और अनुसूचित जातियां औऱ अनुसूचित जनजातियां (अत्याचार निवारण) संशोधन विधेयक 2018 पारित हुए
  • सत्र के दौरान हरिवंश का उप सभापति के तौर चयन
  • सत्र की कुल 17 बैठके हुई
  • 6 अध्यादेशों को प्रतिस्थापित करने वाले विधेयको भी पारित

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने तीन तलाक मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला, राज्यसभा में विधेयक पारित कराने में बाधा पैदा करने को लेकर कांग्रेस पर मुस्लिम महिलाओं के साथ विश्वासघात करने का लगाया आरोप।