पाकिस्तान की धरती पर आतंक के ठिकाने

शेयर करें:

भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नियंत्रण रेखा के उस पार आतंकी शिविरों की तादाद में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ये सारे पाकिस्तान की धरती पर ठिकाने बनाकर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की जुगत में रहते हैं।

बीते चार माह के दौरान आतंकियों ने साठ से ज्यादा बार घुसपैठ की कोशिश की। 15 आतंकी घुसने में कामयाब भी रहे। केंद्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि जब भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी तब सीमा पर 35 आतंकी संगठन सक्रिय थे।

भारत की कार्रवाई के बाद ये सारे सीमा से दूर चले गए और वहीं से अपनी गतिविधियां संचालित कर रहे थे, लेकिन हाल के महीनों में देखा गया है कि आतंकी संगठन फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। सीमा पार 20 नए संगठनों के सक्रिय होने की जानकारी मिली है जबकि पहले पलायन कर गए 35 संगठन फिर से सीमा पर लौट आए हैं।

उनका मानना है कि जम्मू-कश्मीर में अभी लगभग 160 आतंकी सक्रिय हैं। इन्हें पाक सरकार व सेना की तरफ से हिदायत है कि भारतीय सुरक्षा बलों को लगातार निशाना बनाते रहा जाए, जिससे एलओसी पर भी हलचल बनी रहे। सोमवार को पाक सेना की बार्डर एक्शन टीम ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करके दो सैनिकों की हत्या कर दी थी।