अपने कर्तव्यों का इसी प्रकार निर्वहन करते रहे अधिकारी – कलेक्टर

शेयर करें:

दतिया @ कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस प्रकार विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान सभी अधिकारियों ने टीम भावना से काम करते हुए अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है। इसी प्रकार आगे भी कार्य करते रहे। उन्होंने विधानसभा निर्वाचन सम्पन्न होने पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद् दिया। लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में अपर कलेक्ट टीएन सिंह, एसडीएम दतिया अतेन्द्र सिंह गुर्जर, सेवढ़ा राकेश परमार, भाण्ड़ेर आरएस वांकना, संयुक्त कलेक्टर विवेक रघुवंशी, डिप्टी कलेक्टर मनोज प्रजापति, एडीशनल सीईओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप उपाध्याय सहित जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर द्वारा शासन के सभी पत्रों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोक सेवा गारंटी में जिम्मेदारी से काम करें और नागरिकों के जो भी आवेदन हो उन्हें समय सीमा में निराकृत करें।
अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन के लिए शीघ्र ही कार्यवाही प्रारंभ होगी। सरकारी अधिकारी, कर्मचारी जहां पर पदस्थ है वहां की मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाये। इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में दो जगह मतदाता सूची में नाम अंकित न रहे।

अगले माह से चलेगा सघन टीकाकरण अभियान
कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत द्वारा स्वास्थ्य विभाग की ओर से टास्क फोर्स की बैठक ली। जिसमें निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 जनवरी 2019 से सघन टीकाकरण अभियान चलेगा। जिसमें सभी का सहयोग आपेक्षित है। टीकाकरण में 9 महिने से लेकर 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को विशेष टीका लगाया जायेगा। जिससे मीजल्स और रूबेला बीमारियों से रक्षा होगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि जिले में 2 लाख 55 लक्षित बच्चें है इनका टीकाकरण किया जायेगा।