प्रयागराज : फरार आईपीएस पर अब एक लाख का इनाम, कारोबारी की मौत का मामला

शेयर करें:


प्रयागराज. महोबा के कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में आरोपी निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार की तलाश तेज हो गई है. प्रयागराज के एडीजी ने मणिलाल पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. इस मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि मणिलाल पाटीदार की तलाश मे शासन ने क्या कदम उठाए हैं. इसे लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जांच एजेंसी को 14 जून तक हलफनामा दाखिल करने को कहा है.

क्या है मामला
महोबा के व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में उन्होंने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए थे. इंद्रकांत का आरोप था कि पाटीदार उनसे पांच लाख रुपये प्रति माह रंगदारी की मांग करते हैं और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी है. वीडियो मुख्यमंत्री तक पहुंचा और इस बीच इंद्रकांत को गोली भी मार दी गई थी.

पहले 50 हजार रुपये था इनाम
कारोबारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार को निलंबित कर दिया गया था. मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई है. आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है. भगोड़ा घोषित करते हुए मणिलाल पर पहले 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. उसे बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया है.