गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान : दिल्ली वालों को कोरोना टेस्ट के लिए नहीं देने होंगे रुपए

शेयर करें:

Corona Virus Test कोरोना (Corona Virus) से जूझ रही दिल्ली के लोगों के लिए गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में लोगों के लिए कोरोना वायरस के टेस्ट (Corona Virus Test) को फ्री कर दिया गया है. दिल्ली के लोगों से टेस्ट कराने के बदले में कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा. ये टेस्ट बिल्कुल निशुल्क होगा. Also Read – कोरोना वायरस: दिल्ली से यूपी आने वाले लोगों का होगा टेस्ट, संक्रमण रोकने को योगी सरकार का फैसला

कोरोना वायरस का टेस्ट करने के लिए 499 रुपए चुकाने होते हैं, लेकिन अब दिल्ली में लोगों से इसकी कीमत नहीं वसूली जाएगी. गृह मंत्रालय के अनुसार, लोगों की बजाय ये खर्च आईसीएमआर (ICMR) उठाएगी. दिल्ली के लोगों के लिए ये राहत भरा फैसला माना जा रहा है क्योंकि कई लोगों को बार-बार टेस्ट कराने पड़ते हैं. इससे आर्थिक बोझ भी लोगों पर पड़ रहा है.

बता दें कि आज ही गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मोबाइल आरटी-पीसीआर लैब (RT PCR Mobile Lab) का उद्घाटन किया. आरटी-पीसीआर लैब का उद्घाटन दिल्ली के अंसारी नगर आईसीएमआर (ICMR) के हेडक्वार्टर से किया गया. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Union Health Minister Harsh Vardhan) भी मौजूद रहे. चलती-फिरती लैब के उद्घाटन के बाद ही गृह मंत्रालय द्वारा फ्री टेस्ट की घोषणा की गई है.