Skip to content

नीता बिस्वास बनी देश की पहली “मिस ट्रांसक्वीन”

इस ख़बर को शेयर करें:

26 साल की निताशा कोलकाता की रहने वाली हैं और वहीं से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं। इस प्रतियोगिता में देशभर से इस समुदाय के 1500 से अधिक प्रतिनिधियों ने शिरकत की

गुरुग्राम में पहली बार मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2017 का आयोजन किया गया। रविवार देर शाम हुई इस प्रतियोगिता में कोलकाता की निताशा को मिस इंडिया ट्रांसक्वीन 2017 चुना गया। यह पहली बार है जब भारत में ट्रांसजेंडर्स के लिए कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट हुआ है।

26 साल की निताशा कोलकाता की रहने वाली हैं और वहीं से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर्स कर रही हैं। 1500 लड़कियों के बीच से चुनी गई 16 लड़कियों के बीच इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मणिपुर की रहने वाली लोइलोइ इस प्रतियोगिता की पहली रनर-अप रही हैं जबकि तमिलनाडु की रहने वाली रागस्य दूसरी रनर-अप बनीं।
भारत में इस तरह के पहली प्रतियोगिता इन 16 लड़कियों ने अपने अपने राज्य को रिप्रेजेंट किया।

27 तारीख को हुई इस प्रतियोगिता में इन लड़कियों को रैंप वॉक करना था बतौर जज 8 लोगों के पैनल का गठन किया गया था जिसमें सोशल एक्टिविस्ट, एक्टर्स, ब्यूटी एक्सपर्ट्स और मीडिया प्रोफेशनल्स भी थे। इसकी विजेता बन चुकी निताशा को मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉन्टेस्ट के लिए थाइलैंड भेजा जाएगा। जबकि पहली रनर-अप ऑस्ट्रेलिया में मिस ट्रांससेक्सुअल कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेंगी।