देश में नया विश्वास पैदा हुआ है- पीएम मोदी

शेयर करें:

नई दिल्ली। पश्चिम एशिया के तीन देशों की यात्रा के आखिरी पड़ाव पर पीएम मोदी ओमान में पहुंच गए हैं। ओमान की मिनिस्टर काउंसिल के उपप्रधानमंत्री सैयद फहद बिन महमूद अल सैद ने उनका स्वागत किया। मस्कट में मोदी-मोदी के जमकर नारें लगे। पीएम मस्कट में करीब 30,000 भारतीय समुदाय को लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत तेजी आगे बढ़ रहा है। सबका सम्मान करना भारतीयों की विशेषता है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि सरकार गरीबों के प्रति सवेंदनशील है।

उन्होंने कहा कि पहले सरकारें घोषणाएं करती रहती थी कि हमने ये कानून बनाया, ये योजना शुरू की, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद करीब 1450 कानून खत्म किए हैं। सामान्य नागरिक पर इन कानूनों का एक बोझ था। इस बोझ से मुक्ति दिलाने के लिए बेकार के कानूनों को खत्म किया है।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि भारत और ओमान के बीच सदियों पुराने संबंध हैं। पीएम के लिए सुल्तान कूबस ने खास भोज का आयोजन भी किया है। जिस दौरान दोनों देशों के नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा होगी। पीएम अपनी इस यात्रा के दौरान मस्कट के 250 साल पुराने शिव मंदिर भी जाएंगे।