ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम में नेहरा, धवन और कार्तिक को जगह

शेयर करें:

सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरी़ज़ के लिए चुने गए 15 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल किया गया है. अनुभवी गेंदबाज़ आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ आगामी टी-20 सीरीज़ के लिए चुने गए 15 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल किया गया है। निजी कारणों के चलते वनडे सीरीज़ में ना खेलने वाले शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को भी टी20 सीरीज़ के लिए दल में जगह मिली है।

सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरी़ज़ के लिए चुने गए 15 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल किया गया है। भारत द्वारा वनडे सीरीज़ 4-1 से जीतने के कुछ देर बाद ही बीसीसीआई ने टी20 सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा की।

धवन की पत्नी की तबीयत खराब थी इसलिए वे वनडे सीरीज़ में हिस्सा नहीं ले पाए थे। धवन , अजिंक्या रहाणे के स्थान पर टीम में शामिल हुए हैँ। ये धवन के लिए वापसी कही जा सकती है क्योंकि वे पिछले कुछ समय से टी20 टीम का हिस्सा नहीं है।

अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने टीम में अपनी जगह बनाए रखी है जबकि उमेश यादव और मोहम्मद शामी टी20 की टीम से बाहर हैँ। विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगें जबकि वनडे में उप-कप्तान की भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा को टी20 टीम का भी उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम इस प्रकार है –
विराट कोहली कप्तान, रोहित शर्मा उप-कप्तान, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेन्द्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल

भारत फिलहाल वनडे और टेस्ट में दुनिया की नंबर एक टीम है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ का पहला मैच शनिवार को रांची में खेलना है। दूसरा टी20 मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।