नाबालिको को नशीला पदार्थ बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार

शेयर करें:

जबलपुर @ मझगवॉ थानान्तर्गत नाबालिको को नशीला पदार्थ बेचने का मामला सामने आया है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी मझगवॉ उनि चंद्रकांत झा ने बताया कि विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि बाजार मे कपडो की दुकान लगाने वाला सुशील नामदेव कपडे की दुकान की आड में नाबालिक राजू पटेल (काल्पनिक नाम) को नशीला पदार्थ व चिलम बेचा है।

सूचना पर रात 8-45 बजे बाजार मे दबिश देते हुये पुलिस ने राजू पटेल (काल्पनिक नाम) 15 वर्ष से पूछताछ की तो उसने एक आदमी जो कि बघराजी के सुशील नामदेव से 30 रूपये मे दो पुडिया एवं एक चिलम खरीदना बताया। पुडियो को खोलकर देखा गया जिसमे से हरे रंग की पत्तियों जैसा पदार्थ दिखाई दिया।

मझगवॉ बाजार स्थित सुशील नामदेव की दुकान में दबिश देते हुये सुशील नामदेव से पूछताछ की गयी तो सुशील ने बताया कि बाजार मे घूम घूमकर गांजा की पुडिया एवं चिलम बेचता है एवं उसने स्वीकार किया कि कुछ देर पहले 15 वर्षिय किशोर को 30 रूपये मे 2 पुडिया गांजा एवं 1 चिलम बेचा है। आरोपी सुशील नामदेव के पास से पॉच पुडिया एवं नगदी 240 रूपये जप्त किये गये, पुडिया खोलकर उसे जलाकर चैक करने पर पुडियो मे हरि पत्तियों के रूप में गांजा जैसा नशीला पदार्थ होना पाया गया।

जिसके सम्बंध मे पूछने पर उक्त नशीले पदार्थ को गांजा होना बताया है जिसे जप्त करते हुये आारोपी सुशील नामदेव 40 वर्ष बघराजी कुण्डम के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गयी। 77 जे.जे. एक्ट के तहत की गयी कार्यवाही, हो सकती है 7 साल तक की सजा, 1 लाख रूपये तक का जुर्माना।