कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में किराना पहुचायेगा नगर निगम

शेयर करें:

इंदौर। नगर निगम अब कोरोना संक्रमित 37 क्षेत्रों में भी किराने का सामान लोगों तक पहुंचाने के लिए ऑर्डर लेगा। लोगों को बाहर न आने देने की कवायद के चलते निगमायुक्त ने यह फैसला लिया। कोरोना संक्रमित क्षेत्र के लोगों को किराना पहुंचाने के लिए क्षेत्र में ही दुकान ढूंढऩे में निगम को काफी दिक्कत आई।

निगमायुक्त आशीष सिंह ने कहा कि शहर के अन्य क्षेत्रों के साथ ही टाटपट्टी बाखल, खजराना, दौलतगंज, समाजवाद नगर, रानीपुरा, नयापुरा, हाथीपाला और चंदन नगर सहित उन 37 संक्रमित क्षेत्रों में भी किराना सामग्री की बुकिंग शुरू की गई है। इन्हें कोरोना संक्रमण रोकने की दृष्टि से कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में छह डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन वाहनों के माध्यम से रहवासियों से ऑर्डर लिए जा रहे हैं।

इन क्षेत्रों में राशन सामग्री की आपूर्ति समय पर हो इसके लिए विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमित क्षेत्र के रहवासियों को किराना पहुंचाने के लिए दुकान ढूंढऩे में काफी दिक्कतें हुईं, क्योंकि बाहर से यहां पर किराना नहीं पहुंचाया जा सकता है। निगम ने दुकानें ढूंढ़ ली हैं। इनके माध्यम से किराना की पूर्ति की जाएगी। ऑर्डर लेने के बाद 24 घंटे में पूर्ति करने के आदेश अफसरों को दिए गए हैं।

आज से होगा 400 दुकानों से वितरण
अभी निगम 223 किराना सामग्री दुकानों से किराना पहुंचा रहा था, लेकिन आज से 400 दुकानों के जरिए किराना ऑर्डर के हिसाब से लोगों तक पहुंचेगा। इसके साथ ही निगम ने 3888 लोगों के दिए ऑर्डर निरस्त कर दिए हैं।

दुकानों पर नहीं है सामान
निगम के घर-घर तक राशन पहुंचाने का बीड़ा उठाए जाने के बाद भी राशन की दुकानों से राशन की किल्लत समाप्त नहीं हो रही है। किराना की खेरची दुकानों पर अमूमन सामान ही नहीं हैं। कॉलोनियों और गली-मोहल्लों में स्थित इन दुकानों के संचालकों का कहना है कि हमें कहीं से भी सामान नहीं मिल रहा है तो ऐसे में हम भला कहां और कैसे सामान दें।