नगर निगम ने जारी किया ‘बिजली’ हेल्पलाइन नंबर

शेयर करें:

सतना। बिजली से जुड़ी लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम की बिजली शाखा ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। पहले दिन ही 4 शिकायतें आई हैं। चारों 4 अलग-अलग वार्डों की थी। उल्लेखनीय है कि मौजूदा माह की पहली तारीख को भी स्टार समाचार ने ‘आखिर नगर निगम कब शुरू करेगा हेल्पलाइन’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। सवाल उठाया गया था, कि लोग अपनी शिकायतें नगर निगम में कर सकें, इसके लिए कब हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।

लगातार आ रही थी शिकायतें
एलईडी लाइटों के लगने से शहर की विद्युत व्यवस्था और सौन्दर्यीकरण में जहां सुधार हुआ है, वहीं वार्डों में एलईडी लाइटें लगने के साथ ही इनके खराब होने की शिकायतें भी लगातार सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से नगर निगम के पास पहुंच रही थी, जिसे देखते हुए निगम ने यह व्यवस्था की, कि बिजली से जुड़ी शिकायतें लोग सीधे शाखा के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों तक पहुंचा सकें, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

अलग-अलग तरह की शिकायतें
नगर निगम की हेल्पलाइन नंबर 9669194291 में पहले दिन जो 4 शिकायतें आई, वो वार्ड क्रमांक-4, 8, 22 एवं 34 से हैं। वार्ड क्रमांक-4 और 8 में सोडियम लाइट खराब होने तथा वार्ड क्रमांक-8 और 22 में एलईडी लाइट खराब होने की शिकायत आई हैं। तीन वार्डों से तो सामान्य जनमानस ने अपनी शिकायतें की हैं, जबकि वार्ड क्रमांक-22 में खराब एलईडी लाइटों की शिकायत पूर्व पार्षद भगवती पाण्डेय ने की है।