Skip to content

प्रयागराज: मुख्तार अंसारी के भाई और दोनों बेटों को ईडी ने किया तलब, 2 घंटे तक चली पूछताछ

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:


प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी और उनके विधायक बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को ईडी की प्रयागराज यूनिट में तलब किया. जिसमें पिछले करीब 4 घंटे से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई व गाजीपुर से लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी व गाजीपुर से लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी ईडी की टीमें मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मुकदमे में पूछताछ करती रही.

ईडी ने मनी लेंडर मामले में दर्ज मुकदमे में माफिया मुख्तार अंसारी समेत कई अन्य को आरोपी बनाया है. जिसमें भ्रष्टाचार और विधायक निधि से गवन और आय से अधिक संपत्ति को लेकर दर्ज मुकदमों को आधार बनाते हुए ईडी ने केस दर्ज किया है. इसी मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल अंसारी और विधायक बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को सोमवार को ईडी की जांच टीम ने तलब किया था. टीम पिछले 4 घंटों से अधिक समय से अफजाल अंसारी का बयान दर्ज कर रही है.

माफिया के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी का आज समय अभाव के चलते बयान दर्ज नहीं हो पाया. दोनों को ईडी की टीम नई तारीख देकर बयान के लिए तलब करेंगे. हालांकि मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे 5:00 बजे तक ईडी दफ्तर में रुके रहे. बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी पर ईडी ने 1 जुलाई 2021 को मनी लांड्रिंगका केस दर्ज किया था.

मुख्तार अंसारी ने एक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया और फिर उसे 7 साल के लिए 1.7 करोड रुपए प्रति वर्ष के हिसाब से एक प्रोजेक्ट को किराए पर दे दिया था. ईडी ने इस मामले में मुख्तार अंसारी के भाई के बयान दर्ज कर लिए हैं. वही दोनों बेटों के बयान समय के भाव के चलते दर्ज नहीं हो पाई. ईडी उन्हें कोई दूसरी तारीख देकर तलब करेगी जिसके बाद उन दोनों के बयान दर्ज किए जाएंगे.

ज्यादा पसंद की गई खबरें:

इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर सरकार प्रतिबंध क्यों लगा रही है? दुनिया के सबसे गंदे इंसान’ अमो हाजी की 94 वर्ष की आयु में मृत्यु अनहोनी के डर से इस गांव में सदियों से नहीं मनाई गई दिवाली धनतेरस के दिन क्यों खरीदते हैं सोना-चांदी और बर्तन? पुराने डीजल या पेट्रोल वाहनों को रेट्रोफिटिंग करवाने से क्या होगा ?