प्रतापगढ़: पीएम आवास योजना के लिए ईओ के नाम पर मांगा जा रहा पैसा, ईओ सख्त

शेयर करें:

प्रतापगढ़। लालगंज नगर पंचायत के ईओ सुभाष चंद्र सिंह आज क्षेत्र में भ्रमण करने निकले तो आवास के नाम पर पैसे मांगने की जानकारी हुई. इस पर अधिशासी अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. नगर में आवास के नाम पर पैसे लेने की शिकायत पर उन्होंने नगर में भ्रमण कर लोगों से जानकारी ली. नगर के लोगों ने धन उगाही की बात उनसे कही.

अ​धिशासी अधिकारी ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लाभार्थियों से कोई भी व्यक्ति मेरा नाम या नगर पंचायत अध्यक्ष का नाम बता कर पैसा मांगता है तो आप तत्काल इसकी शिकायत करें. धन उगाही करने वाले व्यक्ति पर मुकदमा पंजीकृत करवाते हुए तत्काल उसके ऊपर कार्रवाई करवाऊंगा.

उन्होंने कहा कि आवास के लिए किसी को पैसे देने की जरूरत नहीं है. कोई अगर यह कहता है कि आप पैसा दीजिए तभी आपकी दूसरी किस्त आयेगी तो यह गलत है. जो भी पात्र है उसका पैसा समय से अवश्य उसे मिलेगा. पहला किस्त मिलने के बाद निर्माण कार्य का सत्यापन के बाद दूसरी किस्त का पैसा मिलेगा.

किस्त मिलने के बाद अगर कोई पैसा के लिए जबरदस्ती करता है या किसी भी तरीके से परेशान करता है तो वह तत्काल इसकी सूचना कार्यालय पर दें. साथ ही धन उगाही करने वाले लोगों को भी चेतावनी दी है कि वह नगर पंचायत के क्षेत्र में धन उगाही का खेल बंद कर दें.