मंत्रियों के स्वागत में खड़ी छात्राओं में से एक छात्रा बेहोश

शेयर करें:

इंदौर@15वीं बटालियन में महिलाओं के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के स्वागत में खड़ी की गई छात्राओं में से एक बेहोश हो गई। उसे अस्पताल दाखिल किया गया है।

पुलिस कर्मचारियों के परिवार की महिलाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से 5 तरह के प्रशिक्षण की शुरुआत किये जाने का कार्यक्रम विशेष सशस्त्र बल द्वारा पंद्रहवीं बटालियन में आयोजित किया गया, जिसमें शामिल होने के लिए कई बड़ी शख्सियत पहुंची थी। इन विशेष अथितियों के स्वागत के लिए पुलिस स्कूल की कई छात्राएं बुलाई गयी थीं। लेकिन इन छात्राओं के लिए वहां किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं थी।जबकि स्पष्ट निर्देश हैं कि 18 वर्ष से कम आयु के विद्यार्थियों को मंत्रियों के स्वागत सत्कार जैसे कार्यक्रमों में ना बुलाया जाए फिर भी हर रोज ऐसे हादसे हो रहे हैं।

इन छात्राओं को कई घंटो तक अथितियों के इंतजार में धूप में ही खड़ा रखा गया। इसी दौरान पुलिस स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा रिया कुशवाह गशत खाकर जमीन पर गिर पड़ी। बताया जा रहा है कि तेज धूप में कई घंटों तक खड़े रहने की वजह से उसे चक्कर आ गया। उसके गिरते ही स्कूल की एक टीचर उसे उठाकर साइड में ले गयी, लेकिन इस दौरान भी रिया कई बार गिर गयी। बाद में उसे छांव में ले जाकर पानी पिलाया गया,तबियत सही नहीं होने पर छात्रा को नजदीकी निजी क्लिनिक पर ले जाया गया, जहां उपचार के बाद वह ठीक हो गयी। इस घटना ने एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया कि आखिर विशेष अथितियों के स्वागत के लिए बुलाई जाने वाली इन बच्चियों के लिए किसी भी तरह की व्यवस्थायें क्यों नहीं की जाती हैं। पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन सहित कई आला पुलिस अधिकारी मौजूद थे।