कोविड रोकथाम में मंत्री ने की विधायकों के साथ बैठक सभी के सहयोग की अपील

शेयर करें:

जबलपुर। जिले में कोविड की रोकथाम व बचाव के लिये नियुक्त मध्यप्रदेश शासन के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने आज सर्किट हाउस में विधायकों के साथ क्राइसिस मेनेजमेंट की बैठक कर कोविड नियंत्रण पर चर्चा की। बैठक में पूर्व मंत्री व विधायक, अजय बिश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील इंदु तिवारी तरुण भनोट व विनय सक्सेना सहित कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, डॉ. जितेंद्र जामदार उपस्थित थे।

मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि संक्रमित लोगों का समुचित इलाज हो जाए, टेस्टिंग हो जाए और वैक्सीनेशन हो जाए। इसमें सभी की सहभागिता आवश्यक है। सभी मिलजुल कर इस आपदा को दूर करने का प्रयास करेंगे। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ कोरोना महामारी से निपटने के भरसक प्रयास कर रही हैं।

इस दौरान विधायकों ने कहा कि कोविड मरीजो का समुचित उपचार हो,उन्हे अस्पतालों में भर्ती व दवाइयों के लिए परेशानी न हो क्योंकि वे समुचित इलाज के लिए सीधे विधायकों को फोन लगाते हैं। इस दौरान विधायक विनय सक्सेना ने 10 हजार रेमडेसीविर के इंजेक्शन खरीदने का पत्र भी मंत्री श्री भदौरिया को दिया। साथ ही नर्सिंग कॉलेज के पैरामेडिकल स्टाफ को फिर से सेवाएं में लेने का आग्रह किया।

विधायक श्री विश्नोई ने कहा कि विधायक निधि से सभी विधायक रेमडेसीविर के इंजेक्शन खरीद कर अपने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध करा सकते हैं। विधायक श्री इंदु तिवारी ने भी इंजेक्शन के अपडेट की जानकारी लेकर कहा कि उचित कीमत पर जिनको आवश्यकता है उन्हें इंजेक्शन लगे।

विधायक श्री रोहाणी ने कहा कि लोगों की संवेदनशीलता के साथ इलाज हो। इस दौरान विधायकों ने कहा कि विक्टोरिया हॉस्पिटल में एक सेंटर बनाया जाए, जो प्राथमिक उपचार दिलवाने में मदद कर सके और हॉस्पिटल संचालकों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक भी हो अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों का नियमित संवाद हो। बैठक के दौरान कोविड की रोकथाम पर हर संभव चर्चा की गई।