लाखों की अवैध शराब जब्त

शेयर करें:

राजगढ़ @ कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार जिले में अवैध शराब के निर्माण, विक्रय तथा संग्रह के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आज खिलचीपुर, लीमा चौहान, कालीकाबे आदि स्थानों पर दविश देकर बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त और नष्ट की गई।

जिले के प्रशासनिक, पुलिस और आबकारी अमले द्वारा खिलचीपुर के ग्राम कछोटिया में आशुतोष पुत्र शारदा प्रताप, बृजेश पुत्र बाबू कंजर, सुनील पुत्र गोपाल कंजर, मोहन पुत्र भरत कंजर तथा राम विलास कंजर के यहाँ से 4 हजार लीटर महुआ लहान जब्त कर मौके पर नष्ट किया गया। यहीं से एक लाख 64 हजार की हाथभट्टी शराब जब्त की गई।

जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ ने बताया कि लीमा चौहान में सुरेश पुत्र बलबहादुर, अनिल पिता सुरेश, भगवान पिता बलबहादुर से 1200 लीटर महुआ लहान जब्त कर मौके पर नष्ट की गई एवं 35 लीटर कच्ची हाथभट्टी शराब जिसकी कीमत 51,500 रूपये है जब्त की गई। व्रत खिलचीपुर के ही कालीकाबे ग्राम में 4500 लीटर महुआ लहान जब्त कर मौके पर ही नष्ट किया गया तथा 30 लीटर हाथभट्टी मदिरा जिसकी कीमत एक लाख 83 हजार रूपये है जब्त की गई। इस कार्रवाई के दौरान 12 आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर 09 आरोपियों को हिरासत में लिया गया।