सीएम शिवराज के जन्मदिन पर यादगार तस्वीरें

शेयर करें:

इंदौर @ मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान के 59वें जन्मदिन के अवसर पर उनके दुर्लभ चित्रों की एक प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसमें उनके युवा मोर्चा अध्यक्ष के समय से लेकर अब तक की 100 तस्वीरों के माध्यम से उनका राजनीतिक सफर दिखाया गया है।

यह प्रदर्शनी रीगल चौराहे स्थित प्रीतमलाल दुआ सभागृह की आर्ट गैलरी में लगाई गई है। यह प्रदर्शनी अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफर राज पाटीदार द्वारा शिवराज 59वें नाबाद के नाम से लगाई गई है। राज पाटीदार ने 1993 में सीएम शिवराज सिंह का पहला फोटो लिया था। वह फोटो भी इस प्रदर्शनी में दर्शाया गया है। मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णमुरारी मोघे, आईडीए अध्यक्ष शंकर लालवानी, मप्र लघु उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष बाबू सिंह रघुवंशी प्रदर्शनी देखने पहुंचे। इनके अलावा सैकड़ों शहरवासियों ने भी प्रदर्शनी देखकर इसकी जमकर तारीफ की।

 राज पाटीदार (फोटो ग्राफर) ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह के हजारों फोटो में से100 फोटो का चित्रण किया है। बड़ी मेहनत कर ये फोटो लिए है। इन फोटो को लेने के लिए कई शहरों की यात्रा की है। शिवराज सिंह के फोटो लेते समय 2011 मे रेल रोको आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मेरी कार जला दी थी। फोटो प्रदर्शनी में सीएम शिवराज सिंह के कुछ ऐसे भी फोटो है जो कई अंतरराष्ट्रीय अखबारों में लगे है।