डिफेंस कॉरिडोर इंडस्ट्रियल इन्वेस्टर्स समिट की बैठक

शेयर करें:

रक्षामंत्री निर्मला सीतारामन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में रक्षा उत्पादन गलियारे से संबंधित बैठक की अध्यक्षता की। सीतारमण ने कहा इस कदम से उत्तर प्रदेश में निवेश और रोज़गार के अवसर को मिलेगा प्रोत्साहन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस साल 20 फरवरी को यूपी इंवेस्टर्स सम्मिट 2018 में 20 हजार करोड़ रुपये के डिफेंस इंडस्ट्रियल कोरिडोर की घोषणा हुई थी। इसमें उत्तर प्रदेश के छह जिले लखनऊ, कानपुर, झांसी, आगरा, चित्रकूट और अलीगढ़ शामिल हैं ।

इस कोरिडोर के संबंध में आज अलीगढ़ में बैठक हुई जिसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने निवेशकों को उत्पादन की गुणवत्ता पर ध्यान देने की सलाह देते हुए कहा कि अगले दस साल तक सरकार उत्पादन को खरीदने के लिए तैयार है।

इस कोरिडोर के संबंध में आज अलीगढ़ में बैठक हुई जिसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की, अलीगढ़ में डिफेंस सेक्टर के तमाम बड़े दिग्गजो के जमावड़े के बीच नए निवेश प्रस्तावों का एलान किया गया।

इस मौके पर उईपी सीएम ने कहा की उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बना है और अब निवेशक उत्तर प्रदेश को निवेश करने के लिए सबसे अच्छे राज्य के रूप में देख रहा है । गौरतलब है कि राज्य में डिफेंस कॉरिडोर के विकास के लिए जमीन अधिग्रहन के लिए जगह चिन्हित की जा रही है। राज्य की योजना है की इन चयनित शहरों में सेना के उपयोग में आने वाले कल पुर्जो के बड़ी मात्रा में निर्माण किया जाए जिससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा