चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण साफ-सफाई व्यवस्था पर जताई अप्रसन्नता

शेयर करें:


जबलपुर। मेडिकल कॉलेज के कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने किये गये इंतजामों की समीक्षा के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मेडीकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी एवं आईसीसीयू वार्ड तथा मेडीकल कॉलेज के आकस्मिक चिकित्सा कक्षा का निरीक्षण भी किया।

इस दौरान सारंग ने वार्डों के शौचालयों में साफ-सफाई में कमी पर नाराजी जाहिर की तथा जिम्मेदार अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों को अच्छा उपचार देने के साथ-साथ सफाई व्यवस्था पर भी पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए।

सारंग ने इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के गल्र्स पीजी हॉस्टल का भी निरीक्षण किया तथा यहां भी स्वच्छता में कमी पाई जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मेडीकल कॉलेज के आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में भर्ती कुछ मरीजों से चर्चा भी की तथा उन्हें दिये जा रहे उपचार के बारे में जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. वाय.आर. यादव, मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. राजेश तिवारी भी मौजूद थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के न्यूरोलॉजी विभाग एवं पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के नये भवनों के निर्माण की जानकारी भी ली।