प्रयागराज: सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की प्रदर्शनी का मण्डलायुक्त एवं आईजी ने मेला क्षेत्र में किया शुभारम्भ

शेयर करें:

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की संगम नगरी में शुक्रवार को मण्डलायुक्त आर. रमेश कुमार और आईजी के पी सिंह ने माघ मेला क्षेत्र के परेड ग्राउण्ड के त्रिवेणी मार्ग पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा लगायी गई प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारम्भ किया है. ‘तुलसी कथा रघुनाथ की’ एवं स्थानीय ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक महत्व तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं की जानकारी के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है.

आपको बता दें की मण्डलायुक्त तथा आईजी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि “यह प्रदर्शनी प्रयागराज के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक महत्व से सम्बंधित स्थलों तथा गोस्वामी तुलसी दास जी के द्वारा रचित रामकथा से सम्बंधित प्रसंगों के बारे में एवं केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में है. मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की जानकारी के लिए उपयोगी रहेगी.

उन्होंने साथ में यह भी कहा कि प्रदर्शनी में प्रयागराज के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक स्थलों का एक स्थान पर संकलन होना प्रदर्शनी के महत्व को और अधिक बढ़ाता है”. प्रदर्शनी में बडे़ हनुमान जी, अक्षयवट, संगम, उल्टा किला, खुशरोबाग, श्रृंगवेरपुर धाम, मनकामेश्वर, नौलखा मंदिर, विश्वविद्यालय, तारामण्डल, भरद्वाज मुनि, ललिता देवी, नागवासुकी मंदिर सहित अन्य धार्मिक, ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक स्थलों से सम्बंधित तथा कोरोना से बचाव एवं केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगो को जानकारी दिये जाने हेतु प्रदर्शनी लगाई गई है. इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी- इन्द्रमणि पाण्डेय, अपर जिला सूचना अधिकारी- ऋषभ देव त्रिपाठी, आशीष सिंह, कर्मवीर खरे सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.