Skip to content

माफिया अतीक अहमद की 16 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज पुलिस ने माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की लखनऊ में स्थित एक संपत्ति और यहां स्थित दो संपत्तियों को कुर्क कर लिया. इन तीनों संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 16 करोड़ रुपये है. पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि प्रयागराज पुलिस की एक टीम ने लखनऊ में कुर्की की कार्रवाई की. लखनऊ में स्थित एक बंगला 800 वर्ग मीटर में फैला हुआ है, जिसकी कीमत लगभग आठ करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि यह संपत्ति अतीक अहमद की पत्नी के नाम पर है. कुर्की की कार्रवाई लखनऊ पुलिस और मजिस्ट्रेट के सहयोग से की गई.

पांडेय ने बताया जनपद प्रयागराज में थाना धूमनगंज अंतर्गत कसारी मसारी में दो भूखंडों (कुल रकबा एक बीघा) की कुर्की की कार्रवाई की गई है, इन भूखंडों की कुल अनुमानित कीमत आठ करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि कसारी मसारी स्थित भूखंड संख्या 1326 और 1327 अतीक अहमद के नाम पर दर्ज है और आईएस-227 गिरोह के लीडर और हिस्ट्रीशीटर अपराधी अतीक अहमद के खिलाफ धूमनगंज थाना में 96 मुकदमे दर्ज हैं.

पांडेय ने बताया कि अतीक अहमद द्वारा अपराध जगत से अर्जित अन्य संपत्तियों की खोजबीन की जा रही है. इन संपत्तियों का पता चलने पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी. बता दें कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है. उसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पर सरकार प्रतिबंध क्यों लगा रही है? दुनिया के सबसे गंदे इंसान’ अमो हाजी की 94 वर्ष की आयु में मृत्यु अनहोनी के डर से इस गांव में सदियों से नहीं मनाई गई दिवाली धनतेरस के दिन क्यों खरीदते हैं सोना-चांदी और बर्तन? पुराने डीजल या पेट्रोल वाहनों को रेट्रोफिटिंग करवाने से क्या होगा ?