5 अप्रैल को मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग की बैठक

शेयर करें:

झाबुआ @ मध्यप्रदेश शासन द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के प्रावधानों के अंतर्गत मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग का गठन किया गया है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा खाद्य आयोग में अध्यक्ष सहित 6 सदस्यों को नियुक्त किया गया है। राज्य खाद्य आयोग की जिला स्तरीय बैठक 5 अप्रैल को कलेक्टर कार्यालय झाबुआ के सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे से आयोजित की जाएगी।

बैठक में लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था, पूरक पोषण आहार कार्यक्रम, मातृत्व कल्याण योजना एवं मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम की समीक्षा तथा मूल्यांकन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों को और सुचारू रूप से संचालित करने के लिये राज्य शासन तथा स्थानीय निकायों को सलाह भी दी जायेगी। आयोग के कार्यक्षेत्र में उपरोक्त चारों कार्यक्रमों के संबंध में स्वप्रेरणा से अथवा प्राप्त शिकायतो की जांच करने एवं योजनाओं के बेहतर ढंग से संचालन के लिये राज्य शासन तथा स्थानीय निकायों को सलाह देना भी शामिल है।

राज्य खाद्य आयोग द्वारा उपरोक्त चारो कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को अधिक सुदृढ करने के बारे में अधिकारियो एवं जनप्रतिनिधियों के विचार जानने एवं सुझाव प्राप्त करने हेतु 5 अप्रैल 2018 को प्रातः 11.00 बजे बैठक आयोजित की गई है। बैठक में सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष सहित कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं बच्चों के मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुडे अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए निर्देश दिये गये है। अगले दिन 6 अप्रैल को प्रातः 9 बजे से जिले की शहरी एवं ग्रामीण क्षैत्र में संचालित योजनाओं का विभागीय अधिकारियों के साथ आयोग के सदस्यों द्वारा निरीक्षण किया जाएगा।