मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री करेंगे चुनावी रैलियां

शेयर करें:

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार हुआ तेज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शहडोल और ग्वालियर में करेंगे चुनावी रैलियां। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का शहडोल में आज रोडशो। राज्य में 28 नवंबर को होना है मतदान।

छत्तीसगढ में अब दूसरे चरण के मतदान के लिए मात्र 3 दिन ही बचे हैं..ऐसे में चुनाव प्रचार गति पकड़ रहा है..मध्य प्रदेश में भी चुनावी सरगर्मियाँ जोरों पर हैं ..विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में लगे हैं…प्रधानमंत्री आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ दोनों ही राज्यों में रैली कर पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री आज शहडोल और ग्वालियर में चुनावी रैलियां करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी शहडोल में आज रोडशो करने का कार्यक्रम है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान होना है। वहीं तेलंगाना में भी पर्चा भरने का काम जारी है और साथ ही प्रचार का काम भी शुरु हो गया है । मिजोरम में चुनाव आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आशीष कुंद्रा को मिजोरम का मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ नियुक्त किया है।

मिजोरम की करें तो चुनाव आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आशीष कुंद्रा को मिजोरम का मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ नियुक्त किया है। कुंद्रा मौजूदा सीईओ एस बी शशांक का स्थान लेंगे। आयोग की अधिसूचना के मुताबिक मिजोरम सरकार के परामर्श पर कुंद्रा को तत्काल प्रभाव से सीईओ नियुक्ति किया गया है । तमाम राज्यों में प्रचार का काम तेजी से चल रहा है और शुक्रवार को पीएम मोदी भी सियासी रण में उतरेंगे । पीएम मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ दोनों ही राज्यों में रैली करके पार्टी के लिए वोट मांगेगे ।

पांच राज्यों का सियासी घमासान हर दिन तेज होता जा रहा है और सभी राज्यों में प्रचार के लिए तमाम नेता रैलियां कर रहे हैं । छत्तीसगढ में पहले चरण के मतदान के बाद दूसरे चरण का प्रचार का काम पूरे जोरों पर हैं । 20 तारीख को होने वाले मतदान से पहले तमाम नेता रैलियों में लगे हैं ।

गुरुवार को बीजेपी की ओर से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैलियां की और पार्टी के लिए वोट मांगे । बात मध्य प्रदेश की करें तो वहां भी चुनावी सरगर्मी जोरों पर हैं । कांग्रेस और बीजेपी दोनों के बड़े नेता रैलियां करके जनता को लुभाने की कोशिश में लगे हैं ।

राज्य में नामांकन वापसी के दौरान कुल 536 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिया है । अब राज्य में 230 विधानसभा के लिए कुल 2932 उम्मीदवार मैदान में हैं । वहीं राजस्थान में भी पर्चा भरने का काम जारी है । बीजेपी ने 31 प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार को जारी की।

पार्टी की पहली सूची में 131 नाम थे। पार्टी दो सूची में अब तक कुल मिलाकर 162 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। हालांकि कांग्रेस अब तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर सकी है । पार्टी का कहना है कि जल्द ही सूची जारी होगी ।

राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।वहीं बात मिजोरम की करें तो चुनाव आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आशीष कुंद्रा को मिजोरम का मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ नियुक्त किया है।

कुंद्रा मौजूदा सीईओ एस बी शशांक का स्थान लेंगे। आयोग की अधिसूचना के मुताबिक मिजोरम सरकार के परामर्श पर कुंद्रा को तत्काल प्रभाव से सीईओ नियुक्ति किया गया है । वहीं तेलंगाना में भी पर्चा भरने का काम जारी है और साथ ही प्रचार का काम भी शुरु हो गया है । तमाम राज्यों में प्रचार का काम तेजी से चल रहा है और शुक्रवार को पीएम मोदी भी सियासी रण में उतरेंगे । पीएम मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ दोनों ही राज्यों में रैली करके पार्टी के लिए वोट मांगेगे ।