यूपी में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जारी रहेंगी सख्त पाबंदियां

शेयर करें:

लखनऊ. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार द्वारा लगाए गए आंशिक लॉकडाउन और सख्ती के बाद मामलों में आई कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ाने का फैसला किया है. प्रदेश सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में 31 मई सुबह 7:00 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया है.

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लगाये गए आंशिक लॉकडाउन के बाद डेली आंकड़ों में कमी दिखाई दे रही थी. सरकार का मानना है कि लॉकडाउन लगाने की वजह से कोरोना की चेन को ​ब्रेक करने में मदद मिल रही है. इसको देखते हुए सरकार ने एक बार ​फिर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. अब उत्तर प्रदेश में आगामी 31 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा सारी चीजों पर पाबंदी होगी.

क्या कहा सरकार ने
उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित है. इसी भावना के साथ हमने कोविड की इस द्वितीय लहर में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की नीति अपनाई है. प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे आशातीत सहायता मिल रही है. प्रदेशवासियों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है. एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं. ऐसे में 31 मई की प्रातः 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है. वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल सम्बन्धी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी. इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जारी कर दी जाएं.