लास वेगास हमला: घटना के पीछे आतंकवादी कनेक्शन होने से एफबीआई का इंकार

शेयर करें:

अमेरिकी सिनेट में लास वेगास की अंधाधुंध गोलीबारी में मारे गए मृतकों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा जाएगा। अमेरिका को सोमवार को एक बार फिर बंदूक संस्कृति की कीमत चुकानी पड़ी। लॉस वेगास में एक बंदूकधारी ने म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की। इस गोलीबारी में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए है।

हमलावर को मार गिराया गया। पता चला है कि हमलावर स्थानीय निवासी 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक था। बाद में पुलिस ने हमलावर को वहीं पर मार गिराया। हमलावर स्टीफन पैडक लास वेगास का ही रहने वाला था। बंदूकधारी की महिला सहयोगी की तलाश जारी है। एफबीआई ने गोलीबारी की घटना के पीछे आतंकवादी कनेक्शन होने से इंकार किया है। गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने इससे पहले, हमले की जिम्मेदारी ली थी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना पर दुख जताया है और इसे पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत करार दिया है। मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए आज अमेरिकी ध्वज आधा झुका रहेगा। डोनाल्ड ट्रम्प आज लास वेगास में घटनास्थल का दौरा करेंगे। अमेरिकी सिनेट में लास वेगास की अंधाधुंध गोलीबारी में मारे गए मृतकों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा जाएगा। इस गोलीबारी में 59 लोगों की जान गई जबकि 500 से अधिक घायल हुए हैं।