मकान मालिक बने आवासीय पट्टेधारी

शेयर करें:

विदिशा @ ग्राम छीरखेडा में झोपड़ा बनाकर रहने वालो के लिए नौ मार्च की रात्रि चौपाल खुशियां बनकर उजाला लाई है। ग्राम के स्कूल प्रांगण में आयोजित रात्रि चौपाल में पांच हितग्राहियों को नए आबादी आवास के पट्टे जारी किए गए है अब वे सभी मकानों के मालिक हो गए है।

शासन की योजनाओं के तहत आवासहीनों को आवास मुहैया कराए जाने के लिए विदिशा जिले में विशेष प्रयास किए जा रहे है। कलेक्टर स्वयं रात्रि चौपालों में शामिल होकर ग्रामवासियों से संवाद स्थापित कर ग्रामीणों के आवासों की जानकारी ग्रामीणों से पूछ रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पट्टेधारियों के लिए स्वयं का आवास बनाए जाने का सपना पूरा हो रहा है। ग्राम छीरखेडा की सुमित्रा बाई पत्नि दयाराम, कांतिबाई पत्नि लालाराम, गनेशबाई पत्नि रामचरण, रीनाबाई पुत्री गुलाब सिंह और शांतिबाई पत्नि भारत सिंह को नई आबादी के पट्टे मिलने पर अति प्रसन्न है इन सबका मानना है कि हम अब अपने मकान के स्वयं मालिक हो गए है।

शासन की महत्वकांक्षी योजना से लाभांवित होने वाले हितग्राही के चेहरे प्रसन्नता जाहिर कर रहे थे। इस दौरान विधायक एवं नगरपालिका अध्यक्ष ने आवासीय पट्टे वितरण के दौरान उन सबको प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन शीघ्र दिलाए जाने के निर्देश दिए है।