लालू यादव को मिली सजा से बिहार में शरू हुई सियासत

शेयर करें:

चारा घोटाला के दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज दो धाराओं में कुल चौदह साल की सजा और तीस-तीस लाख का अर्थदंड लगाया गया है। लालू की सजा के बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। एक ओर जहां राजद ने इस सजा पर बीजेपी और जदयू पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया है तो वहीं इसका भाजपा और जदयू ने करारा जवाब दिया है।

तेजस्वी ने कहा-लालू बेगुनाह, साजिश है बीजेपी-जदयू की

लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता के खिलाफ साजिश की गई है और उनकी जान को खतरा है। ये सब भाजपा और जदयू की साजिश है, मेरे पिता निर्दोष हैं। उन्होंने कहा कि हमें न्यायालय पर भरोसा है। हम न्याय का दरवाजा खटखटाते रहेंगे।

सुशील मोदी ने कहा-पाप करने की सजा तो मिलती ही है

इसपर उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी ये न्यायालय का मामला है और इस बारे में किसी तरह की टीका-टिप्पणी ठीक नहीं है। न्यायालय के फैसले का सम्मान करना चाहिए। ये लोग जो आरोप लगा रहे हैं कि लालू निर्दोष हैं तो एेसा काम क्यों किया था? पाप करने की सजा तो मिलती ही है।

जद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-एक मामले में इतनी बार सजा क्यों

वहीं राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि लालू को एक की मामले में अलग-अलग सजा क्यों दी जा रही? सीबीआइ इस केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई और सजा की रूपरेखा बदल दी गई। एक ही गलती की कितनी सजा देंगे? देखना है। लालू यादव निर्दोष हैं, ये सभी जानते हैं।

गिरिराज सिंह ने कहा-जिसके समय का मामला, उससे की गलबहियां

इसपर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू को अपनी किये की सजा मिल रही है, इनलोगों को आरोप लगाने से पहले ये सोचना चाहिए कि जिस समय का ये मामला है उस समय क्या भाजपा की सरकार थी? ये तो उनसे पूछना चाहिए जिनकी सरकार थी? उनसे पूछने की बजाये राजद तो उनसे गलबहियां कर, गठबंधन बना रहा है।

कांग्रेस ने कहा-लालू परिवार को फंसाया गया है

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि लालू परिवार को जान-बूझकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत लालू को फंसाया गया है। इस मामले में लोगों को उम्मीद थी कि फैसला लालू के पक्ष में आएगा। इस फैसले से लोगों में निराशा हुई है। उन्होंने ऊपरी उदालत से लालू को न्याय मिलने की उम्मीद जाहिर की।

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा-खत्म हो गया लालू का कैरियर

वहीं, जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं कि लालू यादव को फंसाया गया। ये तो न्यायालय का मामला है। लालू यादव को अगर जनता ने वोट दिया तो वो नीतीश कुमार के चेहरे पर वोट दिया। ये क्यों भूल जाते हैं? ये आरोप कि जगन्नाथ मिश्रा को जमानत और लालू को सजा, जाति के आधार पर न्याय किया जा रहा, ये तो शर्मनाक है। लालू जी ने परिवार वाद की राजनीति की है और अब उनका राजनैतिक कैरियर खत्म होने की कगार पर है। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

राजद नेता मनोज झा ने कहा-जल्द लालू निर्दोष साबित होंगे

इसपर राजद नेता मनोज झा ने कहा कि हम चारा घोटाला मामले की स्टडी कर रहे हैं कि अलग-अलग केस और अलग-अलग सजा क्यों? जल्दी ही पता चलेगा कि लालू जी निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया गया है।

भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा-जैसी करनी वैसी भरनी

भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि जो जैसा करता है वैसा भरता है। लालू ने गरीब जनता का पैसा लूटा, एेसे में सजा मिल रही तो सहानुभूति तलाश रहे। सीबीआइ को न्यायालय को दोषी बताना ठीक है क्या? उसी न्यायाल ने उनके बेटे पर लगे आरोप को खारिज किया, ये नहीं दिखता।