सरे से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे कोहली

शेयर करें:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से खेलेंगे। सरे ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। काउंटी ने अपने आधिकारिक पेज पर ट्वीट कर कोहली का स्वागत किया है। कोहली इस साल इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे। उनसे पहले चेतेश्वर पुजारा पहले ही यॉर्कशायर के लिए खेल रहे हैं। वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ससेक्स और वरुण आरोन लीस्टरशर के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम बल्लेबाज विराट कोहली को साल 2017 के लिए सर गारफील्ड सॉबर्स ट्रोफी से सम्मानित किया गया था। कोहली फिलहाल एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनका वनडे, टेस्ट और टी20 इंटरनैशनल, तीनों प्रारूपों में 50 से ऊपर का बल्लेबाजी औसत है।

2011 में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 53.40 के औसत से 5554 रन बनाए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में उनके 58.10 के औसत से 9588 रन हैं। हालांकि इंग्लैंड में कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने 10 टेस्ट पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 3 जुलाई को होने वाले टी20 इंटरनैशनल मुकाबले से होगी। भारत इस दौरे पर तीन टी20 इंटरनैशल, तीन वनडे इंटरनैशल और पांच टेस्ट मैच खेलेगा। पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से बर्मिंगम में खेला जाएगा।